पैसा उधार पाने के टॉप 5 तरीके – तुरंत मिलेगा उधार पैसा

आपको चाहे किसी भी कारण की वजह से पैसा उधार चाहिए, इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से पैसे उधार ले पाएंगे। जब इंसान का बुरा financial दौर आता है तो उसे पैसे की मदद चाहिए होती है और वो यही सोचता है की कहीं से उधार पैसे मिल जाये तो इस बुरे financial दौर से बच पाउं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको पैसे उधार पाने के बारे में पूरी जानकारी देंगे और यह भी बतायंगे की कैसे आप अपनी आर्थिक स्तिथि को सुधार सकते हैं.

पैसा उधार चाहिए ये हैं बेस्ट तरीके

इस पोस्ट में 5 बेहतरीन तरीके बताये गए हैं जिनकी मदद से आप पैसे उधार पा सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं. इस लिस्ट में कई ऐसे तरीके हैं जिनके जरिये आप 1 से 2 दिन के अंदर पैसे तुरंत पा सकते हैं. जब भी आप किसी से पैसे उधार लेते हैं तो आपको भारी ब्याज भी चुकाना पड़ता है लेकिन इन तरीकों से आप कम ब्याज में पैसे उधार ले सकते हैं.

कुछ मिनटों में उधार पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर

क्या आपको पता है आप अपने फ़ोन से 50,000 से 5 लाख रूपए तक का उधार पैसे कुछ मिनट में हासिल कर सकते हैं. आपको कहीं भी नहीं जाना होगा बस आप घर बैठे अपने फ़ोन से उधार पैसा ले सकते हैं वो भी अपने बैंक अकाउंट में.

  आज की नयी नौकरी | Sarkari New Jobs (नई सरकारी वैकेंसी)

Indiabulls की तरफ से dhani aap लॉन्च की गयी है और इस app की मदद से आप घर बैठे कुछ ही मिंटों में loan उधार पैसा प्राप्त कर सकते हैं. धनि ऐप से उधार पैसे कैसे लेते हैं ये जानने के लिए ऊपर दी गयी वीडियो को देखें।

बिना ब्याज पैसा उधार पाएं

पैसा उधार पाने के टॉप 5 तरीके

ज्यादातर लोग जिनको पैसा उधार चाहिए होता है तो अपने रिश्तेदारों से पैसे की मदद मांगते हैं और ये तरीका सबसे अच्छा भी है. कहा जाता है रिस्तेदार ही मुश्किल वक़्त में काम आते हैं और ऐसे में अपने रिश्तेदारों से पैसे के मदद की अपेक्षा करना कोई बुरी बात नहीं है. आप अपने रिस्तेदार से कुछ ही मिंटो में बिना ब्याज के उधार पैसे ले सकते हैं.

अगर आप अपने रिस्तेदार से पैसे उधार ले रहें है तो इस बात का ध्यान रखें की आप दिए हुए समय पर अपने रिस्तेदार को पैसा लौटा दें जिससे आपके रिश्ते अच्छे बने रहें। लोग कहते हैं की रिश्तेदारों से पैसे उधार लेने से रिश्ते खराब होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है, पैसे उधार लेने से नहीं बल्कि उधार लिए हुए पैसे समय पर ना लौटाने से रिश्ते खराब होते हैं.

Mobikwik ₹5,00,000 तक का लोन

Mobikwik आपको 5 मिनट के अंदर ₹5,00,000 रूपए तक पैसे उधार देती है फिर चाहे आपको किसी भी चीज के लिए पैसे उधार चाहिए। आपको पर्सनल काम के लिए पैसे चाहिए या अपने बिज़नेस में पैसे लगाने के लिए उधार पैसे चाहिए आपको mobikwik के द्वारा आसानी से मिल जायेगा।

Mobikwik के वेबसाइट पर जाकर या mobikwik का app download करके आप उधार पैसे लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उधार लिए पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किये जाते हैं जिससे की आप उन पैसों को आसानी से एटीएम कार्ड के जरिये निकाल पाएं।

  पार्ट टाइम जॉब (Part Time Job Near Me) प्राइवेट पार्ट टाइम नौकरियां

Home Credit से ₹2 लाख रूपए तक पैसे उधार में लें

Home Credit भारत में एक बहुत ही जाना पहचाना नाम है और पूरे भारत में उधार पैसे देने के लिए प्रसिद्ध है. होम क्रेडिट के जरिये आप 10 हजार रूपए से लेकर 2 लाख रूपए का तक उधार पैसा प्राप्त कर सकते हैं. होम क्रेडिट उधार दिए हुए पैसे पर 2% से 3.3% का ब्याज लेता है जो की बहुत ज्यादा ब्याज नहीं है.

Home Credit के वेबसाइट पर जाकर या फिर इसका ऐप डाउनलोड करके उधार पैसे लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. होम क्रेडिट के app से उधार पैसे लेने में ज्यादा दिमाग खराब नहीं करना पड़ता है और अप्लाई करने के बहुत ही जल्दी पैसे मिल जाते हैं.

Early Salary से मिलेगा ₹5 हजार से ₹5 लाख तक का उधार

Early Salary 2015 में शुरू हुआ था और 3000 करोड़ रूपए से ज्यादा पैसे लोगों को उधार के तौर पर दे चूका है. Early salary के जरिये आप ₹5 हजार से ₹5 लाख रूपए तक आसानी से पैसे उधार ले सकते हैं. Early salary का मकसद है उन लोगों की मदद करना जिन्हें पैसे की बहुत ज्यादा जरूरत है या फिर जिनकी salary महीना पूरा होने से पहले ही खत्म हो गयी है.

Early Salary आपको EarlyCard के नाम से एक Rupay एटीएम कार्ड भी प्रदान करती है जिसकी मदद से आप किसी भी एटीएम से आसानी से पैसे निकल सकते हैं। अगर आपको instant loan चाहिए तो Early salary एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है.

  Security Guard Job Contact Number | सिक्योरिटी गार्ड कंपनी में नौकरी चाहिए तो पढ़ें ये पोस्ट

अपनी आर्थिक स्तिथि को कैसे सुधारें

अपनी और अपने घर की आर्थिक स्तिथि को सुधारने के लिए 3 चीजें कर सकते हैं. इन 3 चीजों को करने के बाद आप देखेंग की आपको किसी से उधार मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि आप दूसरों को उधार दे सकेंगे।

1. पैसा Save करें

एक एक बहुत ही सिंपल तरीका है ज्यादातर लोग इसकी अहमियत जानते भी है लेकिन फिर भी वो पैसे जमा करने में असमर्थ रहते हैं. पैसे save करने से आप मुश्किल वक़्त में दूसरों से उधार पैसे लेने से बच सकते हैं।

2. फालतू खर्चों से बचें

कई बार हम ऐसी चीजें खरीद लेते हैं या फिर उन चीजों पर पैसे बर्बाद करते हैं जिनकी हमें कोई जरूरत ही नहीं होती है और जब बाद में पैसे ख़त्म हो जाते हैं फिर हमें पछतावा होता है. इसीलिए जितना हो सके फालतू चीजों पर पैसे बर्बाद करने से बचें।

3. महीने का बजट बनाएं

आप महीने के शुरुआत में पूरे महीने का बजट बनायें और उसी बजट के अनुसार चलें। बजट में क्या क्या जरूरी है और कौन सी चीजें जरूरी नहीं है, इनको अलग करें जिससे की आप महीने के लास्ट में पता कर पाएं की आपने कहाँ पर कितने पैसे खर्च किये हैं.

पैसा उधार पाने के टॉप 5 तरीके निष्कर्ष

आजकल बहुत सारे फ्रॉड loan देने वाले apps और कंपनी है जिसकी वजह से मासूम लोग फस जाते है. हमने इस पोस्ट में आपको पैसे उधार लेने के genuine तरीकों के बारे में बताया है जिससे आप फ्रॉड तरीकों से बच सकें। भविष्य में हम इस पोस्ट में पैसे उधार लेने के और भी बेस्ट तरीके शामिल करेंगे तो इस पोस्ट को बुकमार्क जरूर कर लें.

6 thoughts on “पैसा उधार पाने के टॉप 5 तरीके – तुरंत मिलेगा उधार पैसा”

  1. 20,000 rupya Mera Ghar Nu Ho Raha Hai Kisi Ke Liye Mujhe lagega agar aap Bank wale Mujhe a Jaate Hain Tu Main 1 mahine Mein return kar dunga please request

    Reply
    • loan लेने के लिए पोस्ट में दिए Loan अप्लाई तरीके को ध्यान से पढ़ें

      Reply

Leave a Comment