मेरे आस-पास की नौकरियां | Mere Aas Pass Ki Naukriyan

मेरे आस पास की नौकरियां: अगर आप अपने आस पास की नौकरी ढूंढ रहे हैं, लेकिन आपको पता नहीं है की कुशलता पूर्वक अपने आस पास की नौकरी कैसे ढूंढते हैं तो ये पोस्ट आपको एक बार जरूर पढ़ना चाहिए। अगर आपको आवश्यकता है नौकरी की तो इस पोस्ट में बहुत ही कुशल तरीके से बताया गया है की अपने आस पास की या फिर स्थान के अनुसार नौकरी कैसे प्राप्त की जाती है. नौकरी की अधिक जरूरत रखने वाले लोग इस वेबसाइट पर नई नई सरकारी और प्राइवेट नौकरी की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

(2022 Jobs) मेरे आस-पास की नौकरियां | Mere Aas Pass Ki Naukriyan

महिलाओं और पुरषों के लिए नौकरी का ये पोर्टल बहुत ही बेहतरीन है और यहाँ पर आपको समय समय पर latest naukri jobs का अपडेट मिलता रहता है. ज्यादातर लोगों का कहना है की उन्हें काम चाहिए लेकिन काम कैसे ढूंढते हैं और उस job के लिए कैसे apply करना है इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं होती है. आपको बता दूँ इंटरनेट के जरिये अपने आस पास की नौकरियां ढूंढना ऑफलाइन नौकरी ढूंढने से बहुत ही ज्यादा आसान है और हर कोई अपने आस पास की नौकरी ढूंढ और अप्लाई कर सकता है.

मेरे आस पास की नौकरियां | Latest Jobs

Private Job चाहिए तो आपके पास बहुत सारे रास्ते हैं इन्हें पाने के लिए. अगर आप अपने आस पास की जॉब्स ढूंढ रहे हैं लेकिन आपको जॉब नहीं मिल रही है तो हमारे नीचे दिए तरीकों को अपनाएं। आपको इन तरीकों से अपने आस पास के जॉब्स आसानी से मिल जायेंगे और आपको इन जॉब्स को पाने के लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

  चपरासी की नौकरी (माध्यमिक विद्यालय में चपरासी की भर्ती)

जॉब की जरूरत है तो आप अपने आस पास की नौकरियां job apps के जरिये ढूंढ सकते हैं. आस पास की नौकरियां पाने के लिए Job Apps एक बहुत ही आसान तरीका है. नीचे step by step बताया गया है की जॉब app के जरिये आप कैसे अपने आस पास की job apply कर सकते हैं. सबसे पहले आपको ये जानना जरूरी है की भारत में सबसे अच्छे job apps कौन कौन से है, जिसके जरिये आप अपने आस पास की नौकरियां अप्लाई कर सकते हैं.

> आस पास की नौकरी पाने के लिए बेस्ट Job Apps

सबसे पहले जॉब का रिज्यूमे बनाना है

सबसे पहले आपको इन जॉब apps को डाउनलोड करना है और फिर इन apps पर आपको रजिस्टर करना है. रजिस्टर करने के बाद आपको रिज्यूमे बनाना है और उसमें बताना है की आप कहाँ तक पढ़ें हैं, पहले आपने कहाँ पर काम किया है, अत्यादि।

आस पास की नौकरी पाने के लिए बेस्ट Job Apps

फिर आप Job location चुनें

ये सब करने के बाद आपको job location में अपने एरिया को चुनना है और ये बताना है की आपको अपने एरिया में कितने किलोमीटर के अंदर जॉब चाहिए। Job location सेट करने के बाद आपको किस तरह का जॉब करना है ये चुनना है जैसे ड्राइविंग जॉब, कंप्यूटर जॉब, स्कूल जॉब, अत्यादि।

जॉब की लिस्ट

अब आपको अपने एरिया में जॉब की लिस्ट दिखाई देगी जिसपर क्लिक करके आप HR से कांटेक्ट कर सकते हैं और जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

अपने आस पास की कंपनी में काम करें

आप खुद बाहर निकलें और अपने आस पास की फैक्ट्री में जाकर नौकरी की जानकारी लें अगर आपके एरिया में ज्यादा कंपनी नहीं है जिसमें आपको नौकरी मिल सके तो आप अपने आस पास की इलेक्ट्रॉनिक शॉप या फिर कड़पे की दूकान पर जाकर उनसे नौकरी की बात कर सकते हैं. अपने एरिया में नौकरी अप्लाई करने का ये सबसे आसान तरीका है.

  Vivo Company Noida Jobs Vacancy (Apply Now)

मैं जानता हूँ नौकरी पाने का ये रास्ता काफी पुराना है लकिन आज भी यह तरीका काम आता है. सबसे पहले तो आप अपने आस पास की कंपनी या शॉप्स की लिस्ट बनाएं और एक एक करके उन कंपनी और शॉप्स में जाएँ और जॉब की बात करें।

अगर आप बिना किसी परेशानी के 10,000 से 15,000 रूपए की नौकरी पाना चाहते हैं तो ये सबसे बेस्ट तरीका है.

WhatsApp के जरिये आपने आस पास की नौकरी पाएं

जॉब के लिए सरकार ने एक कांटेक्ट नंबर बनाया है जिसपर आप WhatsApp से contact कर सकते हैं और हिंदी में बात कर सकते हैं. इस कांटेक्ट पर आपको अपने एरिया के बारे में बताना होगा जहाँ पर आप नौकरी पाना चाहते हैं.

नौकरी पाने के लिए कांटेक्ट नंबर

ये नंबर भारत सरकार की तरफ से जारी की गयी है तो इससे मिलने वाला जॉब 100% genuine होगा। जब आप इस नंबर पर कांटेक्ट करेंगे तब आपको कुछ सवाल पूछे जायेंगे जैसे आप कितने पढ़े लिखे हैं, आपकी उम्र कितनी है, आपको सैलरी कितनी चाहिए, अत्यादि।

आपको बता दूँ अगर आप पढ़ें लिखें नहीं भी हैं तब भी आपको जॉब मिल जायेगा। जब आपके एरिया में कोई नया जॉब आएगा तो इस नंबर के जरिये आपको खुद कांटेक्ट किया जायेगा और आपको नौकरी के बारे में बताया जायेगा।

Search Engine से अपने आस पास की नौकरी पाएं

सर्च इंजन यानी गूगल और याहू जैसे वेबसाइट जहाँ पर लोग हर तरह की जानकारी ढूंढते हैं. कई सारे सर्च इंजन पर जब आप Job Near Me सर्च करते हैं तो आपको आस पास में मिल रही नौकरी की लिस्ट दिखाई जाती है जिसपर क्लिक करके आप उस जॉब की जानकारी ले सकते हैं और जॉब अप्लाई करने वाली वेबसाइट पर जा सकते हैं.

  Patanjali Jobs Bharti (पतंजलि कपनी में जॉब) Apply Online जॉब कांटेक्ट नंबर

सर्च इंजन से अपने आस पास की नौकरी कैसे ढूंढें?

सबसे पहले आपको सर्च इंजन पर जाना है और सर्च करने से पहले ये जरूर ध्यान रखें की सर्च इंजन को आपने लोकेशन allow कर रखा हो. अब आपको सर्च बार में Private Jobs Near Me सर्च करना है. ये सर्च करने के बाद आपको कई सारी जॉब की लिस्ट मिलेगी, अब आपको जो जॉब पसंद आ रहा है उस जॉब पर क्लिक करना है. अब आप उस नौकरी की जानकारी देख पायंगे और अप्लाई के बटन पर क्लिक करके जॉब के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

मेरे आस-पास की नौकरियां से सम्बंधित सभी जानकारी इस पोस्ट में दी गयी है. बड़ी कंपनियों में नई नई नौकरियां निकलती रहती है जिसकी जानकारी हम अपनी वेबसाइट पर प्रदान करते हैं. अगर आप सरकारी कार्यालय में या फिर प्राइवेट ऑफिस में नौकरी पाना चाहते हैं तो हमरे इस वेबसाइट को विजिट करते रहें. हम नौकरी की अधिक से अधिक जानकारी प्रदान करने की कोशिश करते रहते हैं.

2 thoughts on “मेरे आस-पास की नौकरियां | Mere Aas Pass Ki Naukriyan”

Leave a Comment