Mumbai Hotel Job Rehna Khana Free (मुंबई होटल में जॉब) मुंबई में जॉब चाहिए

Mumbai hotel staff recruitment में कई तरह के job vacancies शामिल है. जैसे Receptionist/Front Desk Officer, Room Service Staff, Housekeeping, Hotel Manager, Sales Manager, Security Officer, Security Guards, इत्यादि। मुंबई के कई होटल में job के साथ रहना खाना फ्री में दिया जाता है. अगर आप मुंबई होटल में जॉब की तलाश कर रहे हैं तो इस पेज में दी गयी जानकारी आपके बहुत काम आ सकती हैं. मुंबई होटल में जॉब भर्ती के लिए कैसे अप्लाई करना और जॉब कांटेक्ट नंबर की जानकारी कैसे हासिल करनी है, इसकी विस्तारपूर्वक जानकारी आपको इस पेज में दी गयी है.

Mumbai Hotel Job Rehna Khana Free (मुंबई होटल में जॉब) मुंबई में जॉब चाहिए

Mumbai में Hotel job vacancy की कमी नहीं है और अगर आपको दूसरों की सेवा करने में अच्छा लगता है. Hospitality और service industry में जॉब पाना चाहते हैं तो hotel job आपके लिए सबसे बढ़िया है. मुंबई में कई तरह के होटल है, जिनमें आप जॉब पा सकते हैं. मुंबई में किस-किस तरह के hotels में आप जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसकी जानकारी हमने नीचे दी है. जॉब अप्लाई करने के लिए या फिर जॉब डिटेल्स जैसे कांटेक्ट नंबर, सैलरी, इत्यादि देखने के लिए आप अप्लाई लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

Mumbai 5 Star Hotel में Job

5 Start hotel बहुत ही आलीशान होटल होता है और इसमें प्रधान की जाने वाली सेवाएं सबसे अच्छी मानी जाती है. फाइव स्टार होटल में सैलरी काफी अच्छी खासी दी जाती है और अगर आपने hotel management जैसा कोर्स कर रखा है तो, 5 स्टार होटल में आप आसानी से जब हासिल कर सकते हैं! फाइव स्टार होटल में जितना अच्छा guest का ख्याल रखा जाता है उतना ही अच्छा employee का भी ध्यान रखा जाता है. Hotel employees को काम करते समय कोई समस्या ना हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जाता है.

  तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें | ब्याज पर पैसा उधार चाहिए तो पढ़े
JobJob in 5 Star Hotel
Age20 to 45 Years Old
Salary₹30,000 से लेकर ₹80,000
Education12, Graduation
Apply LinkApply Now

अगर आप मुंबई के 5 star hotel में जॉब करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जब किया अधिक जानकारी ले सकते हैं, और जॉब अप्लाई करने के लिए कांटेक्ट नंबर भी देख सकते हैं.

Mumbai Luxury Hotel में Job

Luxury hotel जहां पर बड़े-बड़े celebrities का आना-जाना होता है. इस तरह के होटल में सुविधाओं का बहुत ही अधिक ख्याल रखा जाता है. Mumbai में luxury hotels की कोई भी कमी नहीं है, यहां पर आपको एक से बढ़कर एक लग्जरी होटल देखने को मिलते हैं. अगर आप ऐसे luxury hotels में काम करना चाहते हैं तो आपका qualifications काफी अच्छा होना चाहिए।

JobJob in 5 Luxury Hotel
Age20 to 45 Years Old
Salary₹25,000 से लेकर ₹70,000
Education12, Graduation
Apply LinkApply Now

Mumbai Luxury Hotel में सैलरी की बात करें तो ऐसे होटल में सैलरी काफी अच्छी खासी दी जाती है. आप में से जिन लोगों ने hotel management का कोर्स कर रखा है उनका जॉब मुंबई के luxury hotels में आसानी से लग सकता है. आपको बस एक अच्छा job resume चाहिए और आप मुंबई के लग्जरी होटल में अप्लाई करने के लिए तैयार है.

Mumbai Business Hotel में Job

Business hotel खासकर businessman के लिए बनाया गया होटल है और इस तरह के होटल में business travellers का बहुत ही अच्छा ध्यान रखा जाता है. Business होटल को ऐसे डिजाइन किया जाता है, जिससे बिजनेस ट्रैवल्स को कोई भी परेशानी ना हो. Business travellers अपने बिजनेस की deal कर सकें और बिज़नेस को कई गुना बढ़ा सकें, इसका ख्याल रखा जाता है. ऐसे होटल में business conference rooms, business centers की सुविधा देखने को मिलती है और secure high speed internet की भी सुविधा होती है.

  हवाई अड्डे में 12 वीं पास नौकरी (एयरपोर्ट डायरेक्ट भर्ती) एयरपोर्ट जॉब कांटेक्ट नंबर
JobJob in 5 Business Hotel
Age20 to 45 Years Old
Salary₹25,000 से लेकर ₹50,000
Education12, Graduation
Apply LinkApply Now

जैसा कि आप जानते हैं मुंबई भारत का एक economic capital माना जाता है. इसी वजह से यहां पर आपको business hotels भी काफी देखने को मिलता है. हर साल लाखों करोड़ों businessman अपने बिजनेस की डील को ऐसे होटल में तय करते हैं. अगर आप Mumbai बिजनेस होटल में जॉब करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अधिक जानकारी ले सकते हैं.

Mumbai Airport Hotel में Job

Airport hotels को airport के आसपास बनाया जाता है. Airport Hotels खासकर उन लोगों के लिए होता है जो overseas ट्रैवल कर रहे हैं या फिर एक शहर से दूसरे शहर ट्रेवल कर रहे हैं. एयरपोर्ट होटल की सबसे खास बात यह होती है कि अगर किसी का flight delay हो जाता है या फिर कैंसिल हो जाता है तो passengers को रुकने के लिए कोई जगह चाहिए, और एयरपोर्ट होटल्स उसके लिए सबसे बेस्ट जगह है. airport hotels में जॉब करके आप अलग-अलग तरह के पैसेंजर्स के साथ interact कर सकते हैं.

JobJob in 5 Airport Hotel
Age20 to 45 Years Old
Salary₹25,000 से लेकर ₹45,000
Education12, Graduation
Apply LinkApply Now

Airport hotels में देश-विदेश के पैसेंजर्स रुकने के लिए आते हैं तो अगर आपका communication skill अच्छा है और आप को English आता है तो आप guests को बेहतर तरीके से सुविधा प्रदान कर सकते हैं. अगर सैलरी की बात करें तो आप महीने के 25000 से ₹50000 तक की औसत सैलरी आसानी से कमा सकते हैं.

  चपरासी की नौकरी (माध्यमिक विद्यालय में चपरासी की भर्ती)

Mumbai Heritage Hotel में Job

Heritage hotels ऐसे होटल्स होते हैं जो बहुत साल पहले बनाए गए हैं. ऐसे hotels पहले शायद किसी का घर हो सकते हैं या फिर कोई महल हो सकता है, जो किसी राजा के लिए बनाया गया हो. अब उसी को hotels के रूप में परिवर्तन कर दिया गया है. Heritage hotels इतिहास को दर्शाते हैं और होटल में रुकने वाले गेस्ट को इतिहास में झांकने का एक मौका देते हैं.

JobJob in 5 Heritage Hotel
Age20 to 45 Years Old
Salary₹30,000 से लेकर ₹75,000
Education12, Graduation
Apply LinkApply Now

काफी लोग होते हैं जो हेरिटेज होटल में रुकना पसंद करते हैं. इस तरह के होटल काफी महंगे होते हैं! मुंबई में कई सारे heritage hotels हैं, जिनमें आप जॉब कर सकते हैं. हेरिटेज में काफी अच्छी खासी सैलरी दी जाती है. अगर औसत सैलरी के बात करें तो heritage hotels में काम करके आप महीने के ₹30000 से ₹60000 आसानी से कमा सकते हैं.

Mumbai Hotel में जॉब पाने के लिए Qualifications Requirement

मुंबई होटल में जॉब करने के लिए अगर qualifications requirement की बात करें तो आप कम से कम 12th पास होने चाहिए। अगर आप किसी बजट होटल में काम करना चाहते हैं तो आपके पास 10th का qualification होना चाहिए।

अगर आपने hotel management का कोर्स किया है तो होटल में जॉब पाने के लिए यह आपकी काफी मदद कर सकता है. जिन लोगों ने hotel management का कोर्स कर रखा है उन्हें होटल में जॉब मिलने के चांसेस काफी बढ़ जाते हैं.

Mumbai Hotel Job Interview के लिए खुद को Prepare कैसे करें

होटल जॉब इंटरव्यू के लिए आपको सबसे पहले एक अच्छा job resume बनाना है और अपने communication skill को बेहतर करना है.

Hotel में काम करने का कई सारे advantages और disadvantages होते हैं. आपसे इंटरव्यू में अलग-अलग तरह के सवाल पूछे जा सकता हैं जैसे, आप hospitality industry में काम क्यों करना चाहते हैं, आपका communication skill कैसा है, इत्यादि। आपको इन सभी सवालों का जवाब समझदारी से देना है.

Leave a Comment