आधार कार्ड से 50000 का Loan कैसे मिलता है | इमरजेंसी आधार कार्ड लोन 50000 ऑनलाइन अप्लाई

Aadhar Card Loan: आधार कार्ड से 50000 का लोन कैसे मिलता है अगर आप इसकी जानकारी ढूंढ रहे हैं तो आधार कार्ड पर 50000 का लोन लेने के कई तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से 50000 का पर्सनल लोन ले सकते हैं.

बुरे आर्थिक समय में पर्सनल लोन बहुत ही काम आता है चाहे मेडिकल एमरजैंसी हो, एजुकेशन का खर्चा हो या फिर शादी के खर्चे चुकाने हो या किसी भी तरह का फाइनेंशियल खर्चा हो, पर्सनल लोन के जरिए आप इन खर्चों को आसानी से चुका सकते हैं.  किसी भी लोन के मुकाबले पर्सनल लोन मिलना आसान होता है और पर्सनल लोन आज के समय में आप सिर्फ अपने आधार कार्ड के जरिए ले सकते हैं.

आधार कार्ड से 50000 का Loanसे कैसे मिलता है | इमरजेंसी आधार कार्ड लोन 50000 ऑनलाइन अप्लाई

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेना आज के समय में बहुत ही आसान हो गया है पहले लोन का प्रोसेस बहुत ही लंबा चौड़ा हुआ करता था लेकिन आज डिजिटल जमाने में आधार के जरिए पर्सनल लोन का प्रोसेस बहुत ही सरल हो गया है. अगर आप भी आधार कार्ड के जरिए 50000 तक का लोन कुछ ही घंटों, दिनों में लेना चाहते हैं तो इस पेज में दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें. हमने विस्तार पूर्वक बताया है कि कैसे आप अपने आधार कार्ड के जरिए ₹50000 तक का लोन बेहद ही आसानी से ले सकते हैं.

Table of Contents

आधार कार्ड लोन 50000 तक का कैसे मिलता है

आधार कार्ड से 50000 का लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको बैंक या फिर प्राइवेट loan agencies की वेबसाइट या फिर mobile app पर पर जाना है उसके बाद आधार कार्ड का इस्तेमाल करके 50000 लोन के लिए फॉर्म सबमिट करना है।

  • फॉर्म सबमिट करते वक़्त अपनी KYC जानकारी को सही सही भरे.
  • KYC भरने के बाद आप उस bank account की जानकारी दें जिसमें आप लोन के पैसे प्राप्त करना चाहते हैं.
  • जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म सबमिट के बटन पर क्लिक करना है.
  • फॉर्म सबमिट करने के बाद बैंक या लोन कंपनी आपके दिए हुए जानकारी को चेक करेगी।
  • फिर कुछ घटों या दिनों में आपके पास loan approved या loan rejected का मैसेज आएगा।
  • अगर आपका loan approved हो जाता है तो आपको आपके लोन की रकम आपके दिए हुए अकाउंट में भेज दी जाएगी.

ध्यान दें: अगर आप जानना चाहते हैं की कौन-कौन से बैंक्स और लोन कम्पनीज है जहाँ से आप आधार कार्ड के जरिये 50000 का लोन ले सकते हैं तो नीचे विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी है.

Aadhar Card से लोन लेने के कई फायदे हैं

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के कई फायदे हैं जैसे पहला फायदा है कि लोन अप्लाई करने के कुछ ही घंटों में या फिर कुछ ही दिनों में आपके दिए हुए अकाउंट पर लोन की रकम भेज दी जाती है.

दूसरा फायदा है कि लोन के लिए बहुत ही कम डॉक्यूमेंट लगता है, जैसे आधार कार्ड या फिर आधार कार्ड और पैन कार्ड। पहले के समय में अगर आपको लोन लेना होता तो आपको अलग-अलग तरह के डॉक्यूमेंट सबमिट करने पड़ते लेकिन आज के समय में आधार कार्ड से यह काम बहुत ही आसान हो गया है.

तीसरा फायदा है कि इंटरेस्ट रेट यानी ब्याज की दरें बहुत ही कम रहती है या फिर नॉर्मल रहती है, जिससे लोन को चुकाना काफी आसान हो जाता है.

चौथा फायदा है कि लोन को चुकाने के लिए आपके पास कई तरह के ऑप्शन होते हैं जैसे आप ईएमआई के जरिए लोन चुका सकते हैं या फिर समय होने पर इकट्ठा लोन की रकम दे सकते हैं.

  [Jobs] अनपढ़ के लिए नौकरी | Anpadh Ke Liye Jobs

पांचवा फायदा है कि इसमें आपको सिक्योरिटी के तौर पर कुछ भी जमा नहीं करना होता है बस आपको अपना आधार कार्ड या ज्यादा से ज्यादा पैन कार्ड की जानकारी देनी होती है और आपको लोन मिल जाता है.

आधार कार्ड पर बैंक से 50000 का लोन कैसे लें

भारत में बहुत सारे बैंक्स है जहां पर आप इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करके 50,000 तक का लोन बेहद ही कम ब्याज दर पर हासिल कर सकते हैं. इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के लिए बैंक से अच्छी जगह कोई भी नहीं है और आपको हमेशा सबसे पहले बैंक में ही अप्लाई करना चाहिए, उसके बाद अगर आपको फिर भी लोन नहीं मिलता है तब जाकर आपको प्राइवेट लोन कंपनी में अप्लाई करना चाहिए।

इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए बैंक सबसे ज्यादा अच्छे इसलिए भी हैं क्योंकि बैंक्स के ब्याज दर प्राइवेट लोन कंपनी के ब्याज दरों के मुकाबले काफी कम होते हैं और लोन को चुकाने के लिए ज्यादा समय भी दिया जाता है. नीचे लिस्ट में भारत के टॉप बैंक्स की जानकारी दी गई है जहां से आप ₹50000 तक का लोन कुछ ही समय में हासिल कर सकते हैं.

BanksInterest Rate
State Bank of India (SBI)11.00% p.a.*
State Bank of India E-mudra11.00% p.a.*
Bank of Baroda (BOB)12.40% to 15.90% p.a.*
Indusind Bank11.00% – 16.75% p.a.*

आधार कार्ड लोन 50000 SBI ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

SBI quick yono पर्सनल लोन एसबीआई बैंक का बहुत ही प्रसिद्ध लोन कैटेगरी है और इस कैटेगरी में लोन लेने के लिए आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं होती है आप घर बैठे इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और अगर आपका एप्लीकेशन approved हो जाता है तो आपको कुछ ही समय में लोन की रकम आपके बैंक अकाउंट में भेज दी जाती है। 

आधार कार्ड लोन 50000 SBI ऑनलाइन अप्लाई

यह लोन लेने के लिए आपके पास एसबीआई बैंक में अकाउंट होना चाहिए अगर आपके पास एसबीआई का अकाउंट नहीं है तो आप ऑनलाइन एसबीआई का अकाउंट खुलवा सकते हैं या फिर आप ब्रांच जाकर अकाउंट ओपन कर सकते हैं.

इस लोन के लिए आप योग्य हैं या फिर नहीं यह आप बिना फॉर्म भरे ही चेक कर सकते हैं. Eligibility चेक करने के लिए आप नीचे दी गई जानकारी को फॉलो कर सकते हैं.

SMS “PAPL<space><last 4 digits of SBI Savings Bank Account No.>” to 567676 to check your eligibility

आधार कार्ड लोन 50000 SBI, ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

State Bank of IndiaPersonal Loan
Application FormClick Here

Loan Eligibility चेक करने के बाद अगर आप इस लोन के लिए योग्य होते हैं तब आप यह लोन अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • यह लोन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको एसबीआई के इंटरनेट बैंकिंग वेबसाइट पर या फिर योनो app पर लॉगइन करना है.
  • लॉगइन करने के बाद आपको PAPL बैनर पर क्लिक करना है जो आपको loan प्रोसेसिंग फॉर्म पर ले जाएगी।
  • फॉर्म में आपको अपने KYC की जानकारी भरनी है जैसे आप के आधार कार्ड की जानकारी, पैन कार्ड की जानकारी अत्यादि।
  • अब आपको लोन कितने समय में चुकाना है और आपको कितना लोन चाहिए इसकी जानकारी देनी होगी जैसे उदाहरण के तौर पर: Loan Tenure: 1 Year & Loan Amount: 50000 Rupees.
  • यह जानकारी भरने के बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको सबमिट करना है.
  • ओटीपी सबमिट करने के तुरंत बाद आपके लोन का अमाउंट आपके बैंक में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

ब्याज दर की बात करें तो एसबीआई के पर्सनल लोन का ब्याज दर 11% से शुरू होता है यानी अगर आप ₹50000 का लोन 1 साल के लिए लेते हैं तब आपको 1 साल का 5,500 रुपए ब्याज चुकाना होगा जो कि प्राइवेट लोन कंपनी के मुकाबले बहुत ही कम है.

आधार कार्ड लोन 50000 SBI E-mudra ऑनलाइन अप्लाई

अगर आप एक बिजनेसमैन है और छोटा मोटा बिजनेस करते हैं जैसे आपका कोई किराने का स्टोर हो या फिर आप किसी भी प्रकार का छोटा-मोटा व्यापार करते हैं तो एसबीआई का e-mudra लोन आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगा.

आधार कार्ड लोन 50000 SBI E-mudra ऑनलाइन अप्लाई

एसबीआई e-mudra लोन उन लोगों के लिए बनाया गया है जो छोटे बिजनेसमैन है और जिनको ₹50000 से लेकर ₹100000 तक की लोन सहायता की जरूरत है. अगर आप एक बिजनेसमैन है और आपको आधार कार्ड पर ₹50000 का लोन अर्जेंट चाहिए तो आप एसबीआई e-mudra लोन का इस्तेमाल करके 50000 का लोन घर बैठे कुछ ही मिनटों में हासिल कर सकते हैं. 

ध्यान दें: एसबीआई इ-मुद्रा लोन अप्लाई करने के लिए कुछ शर्तें रखी गई है जिन्हें आप नीचे बुलेट प्वाइंट्स में पढ़ सकते हैं. 

  • जैसे एसबीआई बैंक में आपका खुद का अकाउंट होना चाहिए और वह अकाउंट 6 महीने पुराना होना चाहिए।
  • आपके बिजनेस का सर्टिफिकेट होना चाहिए जैसे GSTN और UDYOG Aadhar सर्टिफिकेट।
  • अगर आपको ₹50000 से अधिक का लोन चाहिए तो आपको बैंक ब्रांच विजिट करना होगा और वहां पर आपके लोन का प्रोसेस पूरा किया जाएगा।
  • आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए। 
  Security Guard Job Contact Number | सिक्योरिटी गार्ड कंपनी में नौकरी चाहिए तो पढ़ें ये पोस्ट

अगर एसबीआई मुद्रा लोन के फीचर्स की बात करें तो इस लोन में आपको बहुत सारी विशेषताएं देखने को मिल जाती है.

  • जैसे loan चुकाने के लिए आपको पांच वर्षों का समय दिया जाता है जो कि अधिक होता है 50,000 से ₹100000 तक के लोन को चुकाने के लिए.
  • ₹50000 का लोन आप घर बैठे हासिल कर सकते हैं बिना बैंक जाए सिर्फ कुछ स्टेप्स को फॉलो करके।
  • आप ₹50000 से मैक्सिमम ₹100000 तक का ही लोन ले सकते हैं. 

आधार कार्ड लोन 50000 SBI E-mudra, ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

Credit: MyOnlineCA
State Bank of IndiaE-mudra Loan
Application FormClick Here

आधार कार्ड पर 50000 का एसबीआई e-mudra लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको एसबीआई e-mudra लोन के वेबसाइट पर जाना है.

  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपना फोन नंबर, एसबीआई अकाउंट नंबर और लोन की राशि फॉर्म में भरकर proceed बटन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपसे आपके बिजनेस की जानकारी पूछी जाएगी जिसे आपको सही-सही भरना है और proceed के बटन पर क्लिक करना है.
  • इतना करने के बाद अब आपको अपने आधार कार्ड की जानकारी देनी है जैसे आधार कार्ड का नंबर उसके बाद आपके आधार कार्ड लिंक्ड फोन नंबर पर एक otp आएगा जिससे आपको सबमिट करना है.
  • ओटीपी सबमिट करने के तुरंत बाद आपको आपके बैंक अकाउंट में loan का amount प्राप्त हो जायेगा।

आधार कार्ड लोन 50000 Bank of Baroda ऑनलाइन अप्लाई

बैंक ऑफ बड़ौदा का digital personal loan बहुत ही प्रसिद्ध लोन है और इस loan के अंतर्गत आप ₹5000 से ₹5,00,000 तक का लोन अमाउंट बिना बैंक जाए डिजिटल एप्लीकेशन सबमिट करके प्राप्त कर सकते हैं. प्राइवेट लोन कंपनीज के मुकाबले बैंक ऑफ बड़ौदा में आपको इस लोन पर बहुत ही competitive interest rate देखने को मिलता है. 

आधार कार्ड लोन 50000 Bank of Baroda ऑनलाइन अप्लाई

अगर आपका अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा में है तो आपको यह लोन काफी आसानी से मिल सकता है इस लोन के कई सारे फायदे और विशेषताएं हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा के digital personal loan के features और requirements नीचे दिया हुआ जिसे आप पढ़ सकते हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल पर्सनल लोन की कई सारी विशेषताएं हैं जिसे नीचे बुलेट प्वाइंट्स में दर्शाया गया है.

  • इस लोन के अंतर्गत आप ₹5000 से ₹500000 तक का लोन digital loan application सबमिट करके घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं.
  • इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से आपको 9 महीने से लेकर 36 महीने तक का समय दिया जाता है जोकि काफी है ₹50000 तक के लोन को चुकाने के लिए.
  • इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी तरह के इनकम प्रूफ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होती है.
  • लोन के ऊपर लगने वाली ब्याज दर की बात करें तो आपको सालाना 11.90% से लेकर 17.74% ब्याज लग सकता है. ये ब्याज दर लोन की राशि के मुताबित बदलती है.

बैंक ऑफ बड़ौदा डिजिटल पर्सनल लोन अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए requirements को पढ़ें।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा की डिजिटल पर्सनल लोन को प्राप्त करने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए जो आपके फोन नंबर से लिंक होना चाहिए।
  • वैलिड पैन कार्ड होना चाहिए जिसे आपके लोन को प्रोसेस करने में इस्तेमाल किया जाएगा।
  • आपकी उम्र 21 साल या उससे ऊपर होनी चाहिए और 60 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
  • इस लोन को salaried individuals और self employed दोनों प्राप्त कर सकते हैं.

आधार कार्ड लोन 50000 Bank of Baroda, ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

BOB BankPersonal Loan
Application FormClick Here

बैंक ऑफ बड़ौदा के डिजिटल पर्सनल लोन अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा के website के digital personal loan के पेज पर जाना है.

  • Digital personal loan के पेज पर जाने के बाद loan process शुरू करने के लिए proceed के बटन पर क्लिक करना है.
  • अब आपको अपना आधार कार्ड से linked फ़ोन नंबर enter करना है.
  • आपके फोन नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको enter otp section में सबमिट करना है और उसके बाद submit otp के बटन पर क्लिक करके एप्लीकेशन को आगे बढ़ाना है।
  • Otp सबमिट करने के बाद आपसे आपका आधार नंबर पूछा जाएगा और आपका अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा में है या फिर नहीं है, यह भी पूछा जाएगा.
  • यह जानकारी आपको सही सही भरना है और आपको फिर से आपके आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसे आपको सबमिट करना है.
  • इसके बाद आपसे आपका KYC जानकारी लिया जाएगा और केवाईसी लेने के बाद आपको बताया जाएगा कि आप loan के लिए eligible हैं या नहीं।
  • अगर आप eligible होते हैं तो आप आगे की जानकारी भरकर loan का amount अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं. 
  सबसे ज्यादा ब्याज देने वाला बैंक (FD & Bank Account Interest Rate

Aadhar Card Loan 50000 IndusInd Bank, ऑनलाइन अप्लाई

IndusInd बैंक पर्सनल लोन के तहत आप ₹500000 तक का पर्सनल लोन हासिल कर सकते हैं और इसका 100% PAPERLESS APPROVAL किया जाता है. इस लोन को आप घर बैठे ऑनलाइन वीडियो Kyc करवा कर प्राप्त कर सकते हैं. इंडसइंड भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध बैंक है और इस बैंक के ब्रांच आपको भारत के अलग-अलग राज्यों में देखने को मिल जाएंगे। 

Aadhar Card Loan 50000 IndusInd Bank, ऑनलाइन अप्लाई

अगर आपका इंडसइंड बैंक में पहले से अकाउंट है तो आपको यह लोन मिलने में और भी आसानी हो सकती है लेकिन अगर आपका अकाउंट इस बैंक में नहीं भी है तब भी आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और ₹50000 तक का लोन आसानी से हासिल कर सकते हैं. 

IndusInd Personal Loan की विशेषताएं कुछ इस प्रकार है

  • विशेषताओं की बात करें तो इस लोन को पाने के लिए आपको किसी भी तरह की इनकम डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती है.
  • आप घर बैठे ऑनलाइन वीडियो केवाईसी करवा कर इस लोन को प्राप्त कर सकते हैं.
  • लोन का जो अमाउंट है वह approved होने के बाद आपके बैंक अकाउंट पर कुछ ही समय में ट्रांसफर कर दिया जाता है.
  • इस लोन को हासिल करने के लिए आपको किसी भी तरह के guarantor या फिर सिक्योरिटी की आवश्यकता नहीं होती है.

IndusInd Personal Loan को प्राप्त करने की Eligibility Criteria और Requirements कुछ इस प्रकार है

  • Salaried: इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपकी उम्र 23 साल या उससे ऊपर होनी चाहिए और 58 साल या उससे कम होनी चाहिए।
  • Self Employed: इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपकी उम्र 28 साल या उससे ऊपर होनी चाहिए और 68 साल या उससे कम होनी चाहिए।
  • आपके पास आधार कार्ड से लिंक फोन नंबर होना चाहिए और एक valid पैन कार्ड होना चाहिए।

आधार कार्ड लोन 50000 IndusInd Bank, ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

IndusInd BankPersonal Loan
Application FormClick Here

IndusInd बैंक से आधार कार्ड के जरिये 50000 का Personal Loan प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको IndusInd बैंक के Personal Loan वेबसाइट पेज पर जाना है. 

IndusInd बैंक के Personal Loan पेज पर जाने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म दिखाई देगा।

आपको अपना पैन नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और जहां आप रहते हैं वहां के एरिया का पिन कोड भरना है और varify mobile number बटन पर क्लिक करना है.

यह जानकारी भरने के बाद अगर आप एलिजिबल होते हैं तब आपको इंडसइंड बैंक की तरफ से best loan offers दिखाए जाएंगे। 

इसके बाद आपका आगे का एप्लीकेशन प्रोसेस किया जाएगा और आपसे kyc की जानकारी ली जाएगी

केवाईसी की जानकारी देने के बाद और एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद आपके अकाउंट में पैसा सीधा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

Aadhar Card से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत 50000 का लोन कैसे मिलता है

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन के तहत आप ₹50000 से लेकर ₹1000000 तक का लोन बेहद ही आसानी से हासिल कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत उन लोगों को लोन दिया जाता है जो खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या फिर अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं. आज भारत के हजारों लाखों लोग इस लोन योजना का फायदा उठा रहे हैं और अपना खुद का बिजनेस शुरू करके अपनी जिंदगी को बेहतर बना रहे हैं.

Credit: mudra.org.in

आप चाहे किसी भी तरह का व्यवसाय करते हो या नया बिजनेस शुरू करना चाहते हो, आप इस लोन योजना का फायदा उठा सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप का बिजनेस ठेले पर चलता है, आप एक रिपेयर शॉप चलाते हो, आपका कोई छोटा मोटा दुकान हो या आप सिलाई का काम करते हो, मतलब किसी भी तरह का छोटा मोटा बिजनेस हो या फिर बिजनेस शुरू करना चाहते हो आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन ले सकते हैं.

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत कितने तरह के लोन मिलते हैं

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3 तरह के लोन उपलब्ध कराए जाते हैं, जिनमें से पहला है शिशु लोन, दूसरा है किशोर लोन और तीसरा है तरुण लोन. 

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत कितने तरह के लोन मिलते हैं

तीनों ही लोन कैटेगरी व्यवसाय शुरू करने वालों के लिए और व्यवसाय को विस्तार देने वालों के लिए है. तीनों लोन कैटेगरी अलग-अलग स्तर पर उपलब्ध कराई जाती है जैसे शिशु लोन छोटे बिजनेस करने वालों के लिए है, किशोर लोन मध्यम वर्गीय बिजनेस करने वालों के लिए है और तरुण लोन ऊपरी मध्यम वर्ग व्यवसायों के लिए है.

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना 50000 loan अप्लाई

Credit: Digital IQ

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन अप्लाई करने के 2 तरीके हैं. पहले तरीके मैं आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके और उस फॉर्म को भरकर बैंक में जमा करवा सकते हैं और लोन हासिल कर सकते हैं.  फॉर्म डाउनलोड करने की लिंक हमने नीचे दे रखी है जिसे आप सीधा क्लिक करके प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना50000 loan अप्लाई
Apply OnlineClick Here
Apply OfflineVisit Here
आधार कार्ड लोन योजना (प्रधानमंत्री मुद्रा योजना)Know More
 प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन की वेबसाइट से फॉर्म

दूसरा तरीका बिल्कुल ऑनलाइन है. आप ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं और अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि हासिल कर सकते हैं. 

  • ऑनलाइन प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन की वेबसाइट पर जाना है उसका लिंक नीचे दिया गया है.
  • वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको अपना नाम, ईमेल, और मोबाइल नंबर डालकर generate otp पर क्लिक करना है. 
  • Generate otp पर क्लिक करने के बाद आपके फोन नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको सबमिट करके एप्लीकेशन को आगे बढ़ाना है.
  • अब आपको एप्लीकेशन में पूछी जा रही सारी जानकारी सही-सही भरनी है और एप्लीकेशन को सबमिट कर देना है. 
  • इतना करने के बाद आपका प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन सबमिट हो जाएगा और approved होने के कुछ दिनों में लोन का पैसा आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। लोन का स्टेटस आप उसी वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

Leave a Comment