(प्राइवेट नौकरी चाहिए) Private Naukri 10th Pass | 10 वीं पास प्राइवेट जॉब

प्राइवेट नौकरी 10 वीं पास 2022: दिल्ली में प्राइवेट नौकरी चाहिए या मुंबई में या फिर किसी भी जगह पर इस पेज में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी है की कैसे आप १० वीं पास नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं. अगर आप 10th Pass Private Naukri पाने के लिए कंपनी के कांटेक्ट नंबर ढूंढ रहे हैं तो इस पेज में इसकी भी जानकारी दी गयी है. महिला हो या फिर पुरुष हो आज के ऑनलाइन जमाने में प्राइवेट नौकरी हासिल करना सभी के लिए आसान हो गया है.

(प्राइवेट नौकरी चाहिए) Private Naukri 10th Pass | 10 वीं पास प्राइवेट जॉब

अगर आप 10वीं पास हैं और आपको कंपनी में प्राइवेट नौकरी चाहिए तो किसी भी कंपनी में प्राइवेट नौकरी पाने के लिए आपका job resume यानी की आपका background information अच्छा होना चाहिए जैसे की आपने 10th पास करने के अलावा क्या क्या किया है जैसे work experience, कोई हुनर, स्कूल के समय हासिल की गयी उपलधियाँ, अत्यादि। अगर आपने सिर्फ 10 वीं पास किया है लेकिन अगर आपका job resume अच्छा है तो आपको प्राइवेट कंपनी में आसानी से जॉब मिल सकती है.

Private Naukri 10th Pass | 10 वीं पास प्राइवेट नौकरी चाहिए

10वीं पास लोगों के लिए कई कंपनी में प्राइवेट नौकरी पाने के रास्ते खुल जाते हैं और इन कंपनियों में जॉब की अच्छी खासी सैलरी भी दी जाती है. आज के समय में प्राइवेट नौकरी करके आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और अपनी लाइफ को बेहतर बना सकते हैं. 10th पास प्राइवेट नौकरी के लिए ऑनलाइन आवदेन कैसे दे ये जानने से पहले आपको कुछ बातों का पता होना चाहिए जो आपको प्राइवेट जॉब दिलाने में बहुत ही कारगर हो सकते हैं. नीचे दी गयी इन बातों को ध्यान से पढ़ें ताकि आपको 10th Pass Private Naukri आसानी से मिल सके.

  • सबसे पहले आप खुद से पूछें की आपको किस तरह का जॉब करना है, आपका किस तरह के जॉब में interest है जैसे technology jobs, non technical jobs, home jobs, office jobs, अत्यादि।
  • Interest के हिसाब से तय करें की आपको किस तरह की नौकरी चाहिए। अगर आप बिना interest वाले जॉब करते हैं तो वह जॉब आपको बहुत boring लग सकता है.
  • एक अच्छा सा Resume (CV) बनाएं जिसमें पिछला job experience और achievements शामिल हो.
  • आपको जॉब इंटरव्यू के समय और जॉब पर सही भाषा का इस्तेमाल करना है और दूसरे employees से मिल कर रहना है.
  • जॉब इंटरव्यू के समय अपनी सैलरी की बात कर लें ताकि बाद में सैलरी को लेकर कोई भी समस्या ना हो.
  हवाई अड्डे में 12 वीं पास नौकरी (एयरपोर्ट डायरेक्ट भर्ती) एयरपोर्ट जॉब कांटेक्ट नंबर

10th Pass Job Private Company (10वीं पास नौकरी प्राइवेट कंपनी लिस्ट)

ऐसी private companies जहाँ पर आप 10वीं पास करके नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं और एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं. भारत में कई ऐसी बड़ी प्राइवेट कंपनियां हैं जहाँ पर आप सिर्फ 10वीं कक्षा पास करके एक अच्छी खासी सैलरी वाली जॉब हासिल कर सकते हैं.

10th Pass JobsCompany List
Average Salary ₹10,000 to ₹30,000
Know MoreClick Here

Private limited company में जॉब की सैलरी अच्छी खासी होती है और इसके साथ जॉब के और भी कई सारे benefits होते हैं जिसे job perks भी कहते हैं. ऐसे कई job posts होते हैं जिसे 10th पास करने के बाद आसानी से हासिल किया जा सकता है.

दिल्ली में 10 वीं पास नौकरी (दिल्ली प्राइवेट जॉब)

अगर आप 10th पास करके दिल्ली में रोजगार पाना चाहते हैं तो दिल्ली में बहुत सारी private companies है जहाँ पर आप जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप computer में अच्छे हैं तो आपको दिल्ली की प्राइवेट कंपनी में computer operator का जॉब आसानी से मिल सकता है. अगर आप 10th पास करने के बाद telly करते हैं तो आपको कई प्राइवेट कंपनी में accountant का जॉब बिना किसी परेशानी के मिल सकता है.

10th Pass JobsDelhi Jobs
Average Salary ₹15,000 to ₹35,000
Know MoreClick Here

Delhi शहर में जॉब के बहुत अवसर है और अगर आपने 10th करने के बाद कोई skill सीख रखा है जैसे computer, excel, telly, graphics, अत्यादि तो आपको दिल्ली में जॉब आसानी से मिल सकता है. आज के जमाने में सबको कुछ ना कुछ skill तो जरूर आना चाहिए क्यूंकि आज के समय में डिग्री से ज्यादा skill पर ध्यान दिया जाता है.

  हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी (हॉस्पिटल में नौकरी चाहिए) Security Guard Service

मुंबई में 10 वीं पास नौकरी (मुंबई प्राइवेट जॉब)

मुंबई में जॉब हासिल करना वैसे तो काफी मुश्किल है क्यूंकि मुंबई में आबादी ज्यादा है जिसकी वजह से यहाँ पर जॉब हासिल करने के लिए competetion भी बहुत ज्यादा है. अगर आपके पास 10th पास करने के साथ कोई skill होगा तो यहाँ की प्राइवेट कंपनी में आपको जॉब मिल सकती है नहीं तो जॉब पाने के लिए आपको बहुत मेहनत करना पड़ेगा।

10th Pass JobsMumbai Jobs
Average Salary ₹15,000 to ₹45,000
Know MoreClick Here

जो लोग मुंबई में 10वीं और 12वीं पास करने के बाद मुंबई में घर का जॉब ढूंढ रहे हैं उनके लिए हमने एक अलग पेज में जानकारी दी है की कैसे वो मुंबई में होम जॉब हासिल कर सकते हैं.

गोरखपुर में प्राइवेट नौकरी चाहिए

10th Pass JobsGorakhpur Jobs
Average Salary ₹10,000 to ₹25,000
Know MoreClick Here

अगर आप गरोखपुर उत्तर प्रदेश में 10th pass करने के बाद जॉब ढूंढ रहे हैं तो हमने इसकी जानकारी एक अलग पेज में विस्तारपूर्वक दे रखी है जिसे आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं. आज के समय में उत्तर प्रदेश में काफी लोग प्राइवेट नौकरी ढूंढ रहे हैं लेकिन उन्हें पता नहीं की कौनसी कंपनी में कहाँ पर नौकरी निकली है. इन सभी जानकारी को आप ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करके पढ़ पर जाकर।

घरेलू प्राइवेट नौकरी चाहिए

घरेलू प्राइवेट नौकरी में भी कई तरह के जॉब हो सकते हैं जैसे home cook जॉब, servent job, caretaker job, अत्यादि। घरेलू नौकरी आज के समय में बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हो रहा है और इस तरह की नौकरी में अच्छी सैलरी के साथ रहना और खाना भी मुफ्त होता है.

10th Pass JobsHome Jobs
Average Salary ₹10,000 to ₹20,000
Know MoreClick Here

अगर आप 10वीं पास हैं तो आपको कई तरीके के घरेलू प्राइवेट नौकरी मिल सकती है जैसे family car driver job, home caretaker job, अत्यादि। अगर आप ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं तब भी आप घरेलू नौकरी हासिल कर सकते हैं.

  घर बैठे पैकिंग का काम चाहिए कांटेक्ट नंबर - Ghar Baithe Packing Ka Kam Dene Wali Company

प्राइवेट नौकरी चाहिए ड्राइवर की (Private Driver Job)

Private driver job किसी भी शहर में या फिर अपने इलाके में कैसे हासिल करते हैं इसकी जानकारी हमने एक अलग पेज में दी है जिसे आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं. इस पेज में प्राइवेट और सरकारी ड्राइवर जॉब पाने के बहुत सारे तरीके बताये गए हैं जिसे फॉलो करके आप एक अच्छी ड्राइवर की नौकरी पा सकते हैं.

10th Pass JobsDriver Jobs
Average Salary ₹15,000 to ₹40,000
Know MoreClick Here

ड्राइवर की जॉब में सैलरी अच्छी खासी होती है और ये एक आरामदयाक काम भी माना जाता है. अगर आपको ड्राइविंग आती है तो आप प्राइवेट ड्राइवर की नौकरी हासिल कर सकते हैं. अगर आप 10th पास हैं और आपको four wheeler driving का अच्छा खासा experience है तो आपको प्राइवेट कंपनी में ड्राइवर का जॉब आसानी से मिल सकता है.

Call Center की प्राइवेट नौकरी

10th पास करने के बाद कॉल सेंटर की प्राइवेट नौकरी युवाओं में काफी प्रसिद्ध है और यह काम आसानी से मिल भी जाता है. अगर आप अलग अलग ग्राहक से फ़ोन पर घंटों बात कर सकते हैं तो ये जॉब आपके लिए बना है. इस जॉब में आपको सिर्फ एक जगह पर बैठकर फ़ोन के जरिये customer को service देनी होती है जैसे ग्राहक के सवालों का जवाब देना, किसी प्रोडक्ट को बेचना या फिर उस प्रोडक्ट से जुड़ी कोई जानकारी देना, अत्यादि।

10th Pass JobsCall Center Jobs
Average Salary ₹15,000 to ₹25,000
Know MoreClick Here

कॉल सेंटर में जॉब करके आप महीने के 15,000 रूपए से लेकर 20,000 रूपए तक आसानी से कमा सकते हैं. कॉल सेंटर की private companies आपको बड़े बड़े शहरों में कई जगहों पर मिल जाएगी और इन companies में आप जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Security Guard की प्राइवेट नौकरी

कई प्राइवेट companies, banks, malls, अत्यादि में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरियां निकलती रहती है जिसके लिए आप आवदेन दे सकते हैं. Security Guard का जॉब भी कई तरीके का होता है जैसे atm securtiy guard, home security guard, society guard, अत्यादि। 10th पास करने के बाद आपको कई बड़ी companies में सिक्योरिटी गार्ड का जॉब मिल सकता है.

10th Pass JobsSecurity Guard Jobs
Average Salary ₹15,000 to ₹25,000
Know MoreClick Here

सिक्योरिटी गार्ड की जॉब में आपको average salary 10 हजार रूपए से 25 हजार रूपए महीना मिल सकता है. Banks और बड़ी प्राइवेट companies में सिक्योरिटी गार्ड के जॉब की सैलरी सबसे ज्यादा होती है.

प्राइवेट नौकरी के लिए मोबाइल नंबर

अगर आप प्राइवेट नौकरी पाने के लिए मोबाइल नंबर ढूंढ रहे हैं तो नीचे दी गयी पेज की जानकारी को ध्यान से पढ़ें। इस पेज में बताया गया है की कैसे आप जॉब के लिए कांटेक्ट नंबर हासिल कर सकते हैं और उस कांटेक्ट नंबर के जरिये जॉब की जानकारी ले सकते और जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. एक बार कांटेक्ट नंबर मिल जाता है तो आप उस नंबर के जरिये HR से बात करके जॉब इंटरव्यू सेट कर सकते हैं या फिर जॉब की अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

10th Pass JobsContact Details
Average Salary ₹10,000 to ₹45,000
Know MoreClick Here

ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करके आप जॉब के लिए कांटेक्ट नंबर देख सकते हैं और उस कांटेक्ट नंबर का इसतमाल करके एक अच्छी खासी जॉब हासिल कर सकते हैं.

Leave a Comment