विदेश जाने के लिए कांटेक्ट नंबर (विदेश भेजने वाली कंपनी एजेंसी) विदेश में Job करें

क्या आप विदेश जाने के लिए एजेंट का कांटेक्ट नंबर ढूंढ रहे हैं? अगर हाँ तो इस पोस्ट में आपको विदेश भेजने वाली कंपनी का नाम और उसकी पूरी जानकारी दी जाएगी और विदेश भेजने वाली एजेंसी का contact details भी दिया जायेगा। आज कल विदेश में जाकर नौकरी करने, बिज़नेस करने और पढाई करने के लिए काफी लोग तैयार रहते हैं लेकिन उन लोगों को सही तरीका नहीं पता होता है की वो आखिर aborad जाएँ कैसे।

विदेश जाने के लिए कांटेक्ट नंबर

सही तरीके से विदेश कैसे जाया जाये, लोगों को इसकी सही जानकारी नहीं होती है और इसी वजह से विदेश भेजने वाले कई फ्रॉड एजेंट लोगों को लूटने का काम करते हैं. ऐसे एजेंट के चाकर में ना पड़ें और विदेश जाने के अपने सपने को सही तरीके से पूरा करें।

विदेश जानें से पहले इन बातों का ध्यान दें

  • विदेश जाने से पहले आपके पास passport होना अनिवार्य होता है जो abroad में आपकी पहचान को दर्शाता है.
  • विदेश जाने से पहले अपना पूरा health checkup करवाएं ताकि पता चले की आपको कोई बिमारी तो नहीं है.
  • अपने बजट को पहचाने और तय करें की ये बजट विदेश में रहने और आपके कार्य के लिए सही रहेगा या नहीं।
  • विदेश भेजने का लालच देकर आपसे ढेर सारे पैसे लूटने की कोसिस करने वाले फ्रॉड एजेंट के चाकर में ना पड़ें.
  • जिस देश में आप ज्यादा समय रहने जाना चाहते हैं उस देश की भाषा आपको आनी चाहिए।

विदेश जाने के लिए एजेंसी का Contact Number

कई ऐसी एजेंसी होती है जो आपके विदेश जाने के सपने को सही तरीके से proper papers का साथ पूरी करती है और कई ऐसी एजेंसी होती है जो आपको विदेश भेजने के नाम पर सिर्फ लूटने का काम करती है. अगर कोई आपको गलत तरीके से विदेश भेजने का लालच देता है तो उसे बिलकुल भी स्वीकार ना करें और अपने आप को ऐसे फ्रॉड से बचाएं।

  बैंक में खाता खोलना एवं एटीएम पाने का पूरा Process जानें

विदेश भेजने वाली एजेंसी का कांटेक्ट नंबर जानने से पहले आपको Visa के बारे में जानना चाहिए, जो की विदेश जाने के लिए सबसे important है. Visa के सहारे ही आप अलग अलग देश में जाकर रह सकते हैं और job, business, study कर सकते हैं.

Visa कितने प्रकार के होते हैं?

आमतौर पर Visa दो प्रकार के होते हैं पहला है Immigrant Visa और दूसरा है Non Immigrant Visa. इन्हीं 2 visa में से आप किसी एक visa के जरिये विदेश जा सकते हैं और वहां पर रह सकते हैं. कई देश immigrant visa नहीं देते हैं लेकिन हर देश में आपको Non Immigrant Visa देखने को मिल जायगा।

#Immigrant Visa क्या है?

Immigrant Visa का मतलब आप किसी देश में जबतक रहना चाहें तब तक उस देश में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं. अगर आप किसी देश में जाकर बसना चाहते हैं और वहां की citizenship लेना चाहते हैं तो Immigrant Visa आपके लिए सबसे सही है.

#Non Immigrant Visa क्या है?

Non Immigrant Visa का मतलब आप किसी देश में तय किये गए समय तक ही रह सकते हैं और बाद में आपको अपने देश जाना होगा या फिर Non Immigrant Visa को और समय के लिए renew करवाना होगा। अगर आप किसी देश में कुछ समय के लिए रहना चाहते हैं जैसे ट्रेवल के लिए या short time work के लिए तो आपके लिए Non Immigrant Visa सही है.

विदेश भेजने वाले ऑफिस इन दिल्ली

Immigration ConsultantsIn Delhi
List By Justdial
Get Contact Details Click Here

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और दिल्ली में abroad भेजने वाली कंपनी का नाम और उसकी पूरी जानकारी चाहते हैं तो ऊपर दी गयी लिंक को ओपन करें। इस लिंक को ओपन करने के बाद आपको दिल्ली में स्थिति टॉप immigration consultants और visa assistants का कांटेक्ट नंबर और डिटेल्स देखने को मिल जायेगा।

  (ड्राइवर चाहिए) नई ड्राइवर भर्ती 2022 | प्राइवेट ड्राइवर जॉब

विदेश भेजने वाले ऑफिस इन मुंबई

Immigration ConsultantsIn Mumbai
List By Justdial
Get Contact Details Click Here

जो लोग मुंबई में रहते हैं ओर मुंबई में विदेश भेजने वाली कंपनी का नाम और उसकी पूरी जानकारी चाहते हैं वो ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करें। Mumbai में टॉप immigration consultants और visa assistants का कांटेक्ट नंबर और डिटेल्स आपको इस लिस्ट मे देखने को मिल जाएगा। मुंबई मे रहने वाले लोग इन ऑफिस में जाकर अपने विदेश जाने के सपने को पूरा कर सकते हैं।

ध्यान दें, ये lists Justdial की तरफ से तैयार की गयी और इसके पुख्ता होने की जिम्मेदारी हम नहीं लेते हैं.

विदेश जानें के बाद Job ढूंढें

अगर आप उन लोगों में से हैं जो पहले विदेश जाना चाहते हैं बाद में वहां पर काम ढूंढ कर वहीँ settle हो जाना चाहते हैं तो ये रास्ते आपके लिए सही है. पहले विदेश जाकर फिर काम ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है की विदेश जाकर आप काम ढूंढ सकते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

ऐसे विदेश जाने के लिए आपको immigration interview में इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति को अच्छी तरह समझाना होगा की आप विदेश जाकर काम करना चाहते हैं, इसके लिए आपके पास एक ठोस वजह भी होनी चाहिए। इस तरह से विदेश जाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करना होगा।

जॉब मिलने के बाद विदेश जाएँ

अगर आप भारत में किसी कंपनी में काम कर रहे हैं और वही कंपनी आपको अपने विदेश ब्रांच में जॉब दे रही तो आपका विदेश जाने का सपना बहुत आसान हो सकता है. क्यूंकि विदेश में आपको पहले से नौकरी मिल रहा है तो immigration interview भी आपका आसानी से हो जायेगा। इस तरह से विदेश जाना काफी हद तक आसान हो जाता है और ये एक सही तरीका भी है.

यदि विदेश की कोई कंपनी डायरेक्ट आपको विदेश में जॉब दे रही है तो विदेश जानें का सारा खर्चा कंपनी उठाएगी और बस आपके पास एक पससपोरट होना चाहिए। अगर आप चाहते हैं की आपको विदेश जानें में कोई समस्या ना हो और आप विदेश जाकर जॉब करें तो ये रास्ता सबसे अच्छा है.

  घर पर काम देने वाली कंपनी 2022 | Jobs For Ladies & Gents

विदेश में रोजगार (Jobs) के अवसर

विदेशों में रोजगार के कई अवसर हैं खासकर america और canada में. आज के समय में विदेश में काम करने वाले immigrant की आबादी काफी बढ़ती जा रही और काफी देश इस चीज को पूरे दिल के साथ support भी कर रहे हैं. इंटरनेट पर कई ऐसी job websites और apps है जहाँ पर आप विदेश में मिल रही नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं और नौकरी मिल जाने के बाद कंपनी आपको विदेश बुला लेती है.

आप जहाँ पर जाना चाहते हैं वहां पर अगर आपको जॉब चाहिए तो आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं जैसे अगर आपको अमेरिका में जॉब चाहिए तो आप job in america सर्च कर सकते हैं. ये सर्च करने के बाद उस देश में मिल रही नौकरी की लिस्ट आपको मिल जाएगी जिसके लिए आप अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे देश जहाँ पर Indians बिना Visa के जा सकते हैं.

कई ऐसी countries हैं जहाँ पर indian nationality के लोग बिना किसी visa के जा सकते हैं और उन देशों में रह सकते हैं. अगर आप ट्रेवेल करने के मकसद से दूसरी countries में जाना चाहते हैं तो कुछ countries हैं जहाँ पर आपको कोई भी visa की जरूरत नहीं है.

ऐसे देशों की पूरी लिस्ट आपको ministry of external affairs की वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसके साथ काफी ऐसे भी देश हैं जहाँ पर indians को आसानी से visa मिल जाता है जैसे Visa on Arrival facility, e-Visa Facility, अत्यादि।

Indians के लिए आसान visa देने वाली और visa फ्री countries की list देखें

Visa on Arrival facility वाले देश वो देश हैं जहाँ पर जानें के बाद आपको visa लेना पड़ता है. e-Visa Facility वाले देश का visa indians ऑनलाइन घर बैठे फॉर्म भरकर हासिल कर सकते हैं और उस देश में जा सकते हैं.

Leave a Comment